1-मेष -मन अशान्त रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि तो होगी,लेकिन कठिनइयां भी आ सकती हैं।फिर भी लाभ के अवसर भी मिलेंगे।

 

 

2-वृष -आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

 

 

 

3-मिथुन-मानसिक तनाव रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

 

 

 

4-कर्क-कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

 

 

 

 

5-सिंह-वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। किस मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन सम्भव है।

 

 

 

 

 

6-कन्या-क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

7-तुला-मानसिक तनाव रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती हैं। सन्तान के दायित्व को पूर्ति होगी।

 

 

 

 

 

8-वृष्चक-आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

 

 

 

 

 

9-धनु-आलस्य की अधिकता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ेंगे। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।

 

 

 

 

10-मकर-मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

 

 

 

 

11-कुम्भ-परिवार एवं मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने के कार्यक्षेत्र बन सकते हैं। परन्तु साथ के प्रति सचेत रहें।

 

 

 

 

12-मीन-आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।

LEAVE A REPLY